Connect with us

देहरादूनः सीबीआई ने एई को किया रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार…

देहरादून

देहरादूनः सीबीआई ने एई को किया रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार…

भ्रष्टाचार को रोकने को लेकर बड़ा प्रहार जारी है। बताया जा रहा है कि सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देहरादून में एक एई को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एई निर्माण कार्य में आपत्ति न लगाने की एवज में ठेकेदार से एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। देहरादून में तैनात केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) सहायक अभियंता (एई) संदीप कुमार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार सीपीडब्लूडी की ओर से दून के सीमाद्वार स्थित आइटीबीपी में कराए जा रहे आवासीय कालोनी के निर्माण कार्य में आरोपित संदीप कुमार बार-बार आपत्ति लगाकर ठेकेदार को परेशान कर रहा था। आपत्ति न लगाने की एवज में आरोपित ने साढ़े पांच लाख रुपये की रिश्वत ठेकेदार से मांगी थी, जिसका एडवांस मंगलवार शाम दिया जा रहा था।

सीबीआई ने एक शिकायत के आधार पर सहायक अभियंता, सीपीडब्ल्यूडी, देहरादून के विरुद्ध मामला दर्ज किया जिसमे आरोपी पर शिकायतकर्ता से रिश्वत मांगने का आरोप था। शिकायतकर्ता को सीमाद्वार, देहरादून में आवासीय कॉलोनी के निर्माण कार्य को निर्बाध रूप से जारी रखने की अनुमति देने के लिए आरोपी ने उससे 5.50 लाख रु. की रिश्वत मांगने का आरोप है। सीबीआई ने जाल बिछाया एवं आरोपी को आंशिक भुगतान के रूप में शिकायतकर्ता से 1,00,000/- रु. लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा।

सीबीआई ने आरोपी के परिसर की तलाशी ली एवं आरोपी के आवासीय परिसर से 20,49,500/- रु. (लगभग) की नकद राशि बरामद की। कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज़ भी बरामद किये गये। आरोपी को सक्षम न्यायालय के समक्ष कल पेश किया जाएगा। इस मामलें में जाँच जारी है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
0 Shares
Share via
Copy link